उत्तराखंड

सर्वोच्च न्यायालय का निर्णय भाजपा को करारा जवाब: इंदु मान

TFD INDIA NEWS 24 – रिपोर्टर – पैट्रिक बाबा

कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री,पीसीसी सदस्य श्रीमती इंदु मान ने कहा कि आज राहुल गांधी जी के मानहानि केस में सर्वोच्च न्यायालय का जो निर्णय आया है वह अति प्रशंसनीय एवं हर्षित करने वाला है यह एक ऐतिहासिक जीत है, सत्य की जीत है, न्याय व्यवस्था की जीत है। सबसे बड़ी बात यह है कि यह संविधान को बचाने की जीत है।
कांग्रेस की पूर्व राज्य मंत्री श्रीमती इंदु मान ने कहा कि राहुल गांधी जी के ऊपर यह एक बिना मतलब का मानहानि केस था जो कि भारतीय जनता पार्टी की गलत मानसिकता एवं कार्यशैली का परिणाम था ।
भारतीय जनता पार्टी द्वारा संचालित केंद्र सरकार चाहती है कि राहुल गांधी संसद में कोई प्रश्न ना उठाएं अतः उनकी आवाज बंद करने हेतु उनके ऊपर यह मानहानि का केस लगा दिया गया था जिसमें गुजरात की तीनों अदालतों ने उनकी सांसद की सदस्यता की समाप्ति, दो वर्ष की सजा व आठ वर्ष तक चुनाव के लिए अयोग्य घोषित करने के निर्णय को बरकरार रखा था परंतु आज उच्चतम न्यायालय ने सारे देश को यह संदेश दिया है कि न्याय व्यवस्था अभी कायम है और अदालतें आज भी स्वतंत्र रूप से कार्य कर रही हैं।

श्रीमती इंदु मान ने आगे कहा कि यह केवल राहुल गांधी की जीत नहीं बल्कि सारे भारत की जनता की जीत है, न्याय व्यवस्था में विश्वास की जीत है. अभी संविधान जिंदा है, न्याय मिल सकता है की अवधारणा की जीत है।
उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय के इस निर्णय से “सत्यमेव जयते” वाली कहावत की चरितार्थ हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button