राजस्थान

रविंद्र सिंह भाटी समेत 32 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

TFD INDIA NEWS 24 – रिपोर्टर – मांगीलाल राजस्थान 30-04-2024

*रविंद्र सिंह भाटी समेत 32 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज*

*दो दिन पहले एसपी ऑफिस का किया था घेराव*

*CID-CB करेगी जांच*

 

*बालोतरा / बाड़मेर*

दो दिन पहले (29 अप्रैल) को को समर्थकों से मारपीट करने के मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर बालोतरा एसपी ऑफिस के घेराव के बाद पचपदरा थाने में शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी समेत 32 लोगों पर नामजद एफआईआर हुई है ।

पुलिस ने सोमवार देर शाम आचार संहिता का उल्लंघन, राज कार्य बाधा और हाइवे जाम करने की धाराओं में मामला दर्ज किया है ।
ये मामला पचपदरा थाना सीआई अमराराम खोखर ने मामला दर्ज कराया है । मामले की जांच CID-CB करेगी ।

आपको बता दें बाड़मेर लोकसभा से निर्दलीय प्रत्याशी के प्रदर्शन के दौरान एन एच 12 जाम हो गया था । हालांकि थोड़ी देर बाद ही समर्थक हाईवे से हटकर सड़क के किनारे आ गए थे । इस दौरान रविंद्र सिंह भाटी की मांग थी । कि मतदान दिवस के दिन समर्थकों और एजेंटो के साथ जो मारपीट हुई । उसे मामले में आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए । साथ ही पुलिस द्वारा जो वाहन जप्त किए गए थे । उन्हें तुरंत प्रभाव से छोड़ जाए ।

पचपदरा थाना अधिकारी अमराराम खोखर ने बताया कि शनिवार को हुई घटना को लेकर पचपदरा पुलिस थाने में मामला दर्ज किया है । मामला दर्ज कर जांच सीआईडी और सीबी को दी गई है ।

*इन पर मामला दर्ज*

इस मामले में पचपदरा थाने में रविंद्र सिंह भाटी, हिन्दू सिंह, सौरभ सिंह, घनश्याम सिंह, नरपत सिंह, रहिशदान,राजेंद्र जैन,राणीदान, अमरसिंह, पीरसिंह,कपील खटीक, प्रकाश दान, महेश प्रजापत, माघु सिंह,सवाई सिंह, रामसिंह, मिलन सिह खारवाल, मगन सिंह, बन्टी राजपूत, विक्रम सिंह,जसू,राजू खारवाल, नेमीचंद, लक्ष्मण सिंह, त्रिलोक सैन, नितेश, दौलत सिंह, चिन्टु युगल सिंह, जेपी, राहुल सहित लोगों पर मामला दर्ज हुआ है ।

*27 सिंतबर को किया था बालोतरा एसपी ऑफिस का घेराव*

गौरतलब है कि कि समर्थकों से मारपीट, डिटेन और गाड़ी सीज करने के विरोध में बाड़मेर से निर्दलीय लोकसभा प्रत्याशी और शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने शनिवार को बालोतरा एसपी ऑफिस का घेराव किया था । इस दौरान भाटी ने कहा कि कल(शुक्रवार) को षड़यंत्र हुआ । वोटिंग करने आए प्रवासियों की गाड़ियों से रोका गया । 100 बूथों पर फर्जी वोटिंग हुई और प्रशासन की मिलीभगत रही । इस दौरान मतदान को प्रभावित किया गया ।

भाटी का धरना करीब चार घंटे और एसपी से दूसरे दौर की वार्ता के बाद खत्म हुआ ।

रविंद्र सिंह भाटी ने शुक्रवार सुबह अपने एक्स हैंडल पर बालोतरा एसपी ऑफिस के घेराव की बात लिखी । इसके बाद बालोतरा में एसपी ऑफिस के बाहर उनके समर्थकों का जमावड़ा लग गया । दोपहर करीब डेढ़ बजे रविंद्र सिंह बालोतरा पहुंचे । इसके बाद वे एसपी ऑफिस के बाहर ही धरने पर बैठ गए । इसके 4 घंटे बाद मांगों पर सहमति बनी और धरना समाप्त किया गया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button